आंबेडकर पर मोदी के बोल

Dec 07 2017 02:48 PM
आंबेडकर पर मोदी के बोल

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में डाॅ. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर के शुभारंभ अवसर पर कहा कि, देश में जो राजनीतिक दल बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगते हैं, वे शायद इस बात को नहीं जान पाए होंगे कि, केंद्र सरकार वर्षभर में ही बाबा साहेब इंटरनेशनल सेंटर तैयार कर देगी। उन्होंने कहा कि जो लोग आंबेडकर के नाम को लेकर वोटबैंक बना रहे हैं, उन्हें अब केवल भोलेबाबा याद आ रहे हैं। उन्होंने प्रत्यक्षतौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी की।

हालांकि इस तरह की बात अपने भाषण में कहते हुए उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि हमें यह मानना होगा कि, बाबा साहेब आंबेडकर को जो उम्मीद देश को लेकर थी हम आजादी के इतने वर्षों बाद भी उन्हें पूरा नहीं कर पाए हैं। देश की सामाजिक बुराईयों को लेकर जो व्यक्ति आजीवन लड़ते रहा हो वह कई उम्मीदों से भरा हुआ था।

उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार ने बाबा साहब की एक संकल्पना को पूर्ण करने का प्रयास किया। जिसके लिए सरकार ने दलितों, गरीबों, पिछड़ों को कैशलेस इकोनाॅमी के तहत, कैशलेस ट्रांजिक्शन से जोड़ा। बीते वर्ष वर्चुअल दुनिया में एक छठा तीर्थ निर्मित किया गया था।

जिसे भारत इंटरफेस फाॅर मनी नाम दिया गया। उन्होंने सरकार द्वारा विभिन्न स्थानों पर डाॅ. आंबेडकर की स्मृति में निर्मित किए गए समारकों का उल्लेख किया। पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश के महू में डाॅ. आंबेडकर की जन्मस्थली पर तीर्थ विकसित किया तो लंदन में मेमोरियल तैयार किया गया, यह महाराष्ट्र सरकार के प्रयासों से किया गया। अब नागपुर में भी दीक्षा भूमि पर तीर्थ तैयार किया जा रहा है।

पीएम मोदी से राहुल ने किया 9 वां सवाल

एआईएमपीएलबी ने राम मंदिर मसले पर की टिप्पणी

पूनावाला के विरोध को भुनाने में लगी कांग्रेस

कांग्रेस का ईवीएम ट्रेनिंग अभियान प्रारम्भ

 

?