PM मोदी ने दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद में ली सेल्फी
PM मोदी ने दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद में ली सेल्फी
Share:

अबु धाबी : अपनी 2 दिनी UAE की यात्रा दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद शेख जायेद मुख्य मस्जिद पहुचे, और वहां उन्होंने कई ग्रुप सेल्फी क्लिक की और इन तस्वीरों को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया. बता दें कि यह मस्जिद UAE की प्रमुख इबादतगाहों में से एक है और अपनी अदभुत इस्लामी वास्तुशिल्प के लिए जानी जाती है, PM मोदी के इस मस्जिद के दौरान UAE के अधिकारी ने उन्हें मस्जिद की वास्तुकला की जानकारी दे रहे थे.

UAE में बनेगा मंदिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की 2 दिवशीय यात्रा पर हैं. रविवार को PM अबु धाबी की मशहूर शेख जायद मस्जिद पहुंचे. दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए UAE की सरकार ने अबु धाबी में एक मंदिर के निर्माण के लिए जमीन आवंटित करने का फैसला किया. ये अबु धाबी में बनाने वाला पहला मंदिर होगा. इस ‘ऐतिहासिक’ कदम के लिए PM मोदी ने UAE सरकार का धन्यवाद किया. बता दें कि UAE में करीब 26 लाख भारतीय रहते हैं. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया कि 'भारतीय समुदाय की लंबी प्रतीक्षा खत्म हुई. प्रधानमंत्री की यात्रा पर UAE सरकार ने अबु धाबी में एक मंदिर बनाने के लिए जमीन आवंटित करने का फैसला लिया है.' स्वरूप ने लिखा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक फैसले के लिए UAE सरकार को धन्यवाद किया.' गौरतलब है कि दुबई में 2 मंदिर हैं, जिनमें एक मंदिर भगवान शिव का है और दूसरा कृष्ण भगवान का है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -