चेन्नई पहुंचें प्रधानमंत्री मोदी, जयललिता ने किया स्वागत
चेन्नई पहुंचें प्रधानमंत्री मोदी, जयललिता ने किया स्वागत
Share:

चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय प्रवास पर चेन्नई पहुँच चुके है। चेन्नई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस को लेकर औपचारिक घोषणा करेंगे। चेन्नई एयरपोर्ट पर प्रदेश की मुख्यमंत्री जयललिता प्रधानमंत्री का स्वागत करने पहुंची। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर चेन्नई में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुनकरों को संत कबीर पुरस्कार और राष्ट्रीय हथकरघा पुरस्कार प्रदान करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर विभिन्न स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है तो दूसरी ओर पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी में लगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर कहा कि बुनकरों को संत कबीर पुरस्कार और राष्ट्रीय हथकरघा पुरस्कार प्रदान करेंगे।

मामले में यह बात सामने आई है कि मद्रास विश्वविद्यालय के सेनेटरी आॅडिटोरियम की सख्त जांच की जाएगी। तो दूसरी ओर गुरूवार सुबह कैंपस अपने नियंत्रण में लिया जाएगा। दूसरी ओर ट्रैफिक व्यवस्था का ध्यान रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। माना जा रहा है कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता औपचारिकतौर पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे।

दरअसल राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री बुनकरों को वर्ष 2012, 2013 और 2014 के लिए संत कबीर पुरस्कार के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगे। यूं तो एआईएडीएमके भी कभी एनडीए का हिस्सा रही है लेकिन अब जयललिता और भाजपा के आला नेताओं के रिश्तों में कुछ खटास आ गई है जिससे माना जा रहा है कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता केवल औपचारिकता ही निभाऐंगी।

मामले में यह बात सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भी बीते 30 जून को सैटेलाईट लाॅंच का गवाह बनने के लिए श्रीहरिकोटा जाने के लिए यहां पहुंचे थे इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जयललिता के बीच हवाई अड्डे पर लगभग 15 मिनट बैठक हुई। जिसमें दोनों नेताओं ने औपचारिक के अलावा दूसरे मसलों पर भी चर्चा की थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -