यंगून से भारत लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यंगून । पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय म्यांमार यात्रा से वापस लौटे। उनहोंने यहाॅं भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए महत्वपूर्ण जानकारी दी उन्होंने कहा कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू करने से देश में ईमानदारी के साथ कारोबार करने का एक वातावरण तैयार किया गया है। गरीबी, जातिवाद, सांप्रदायिकता व भ्रष्टाचार मुक्त स्वच्छ भारत का भी केंद्र सरकार ने कार्य किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में ईमानदारी से कारोबार करने का वातावरण बन रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यंगून की सराहना की। इतना ही नहीं उन्होंने बुद्ध को सहेजा। उन्होंने सुभाषचंद्र बोस को लेकर कहा कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूॅंगा, यह बात उन्होंने इसी धरती पर कही थी साथ ही लोकमान्य बालगंगाधर तिलक ने यहीं पर गीता रहस्य नामक ग्रंथ की रचना की थी।

उनकी यंगून यात्रा बेहद अच्छी रही। यहाॅं उन्होंने अंतिम मुगल शासक बहादुर शाह ज़फर की मज़ार पर फूल चढ़ाए और वेदागोन पगोड़ा परिसर का दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोधिवृक्ष का पौधारोपण भी किया। यांगून का पगोडा बौद्ध धर्म का आध्यात्मिक केंद्र कहा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालीबाड़ी में पहुॅंचकर दर्शन व पूजन भी किए।

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा नहीं थी काम में कमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाऐंगे बहादुर शाह जफर की दरगाह पर

बहादुरशाह ज़फर की मज़ार पर श्रद्धासुमन अर्पित कर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली हुए रवाना

Video : देखिये जब Politicians बन जाये Teacher तो क्या होगा?

सोशल मीडिया पर वायरल हुई मोदी की फोटो को लेकर 2 लोगो पर केस दर्ज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -