बॉर्डर पर तनाव के बीच पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक, राजनाथ-CDS रावत हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर स्थिति निरंतर बिगड़ती जा रही है. इस बीच मंगलवार की शाम को सुरक्षा मामलों को केंद्रीय कमेटी की मीटिंग होनी है. पीएम मोदी के नेतृत्व में ये बैठक की जाएगी, जिसमें लद्दाख सीमा पर मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी. सुरक्षा समिति की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी मौजूद रह सकते हैं. इसके अलावा आज ही केंद्रीय मंत्रिमंडल, आर्थिक मामलों की कैबिनेट मीटिंग होनी है, जिसमें इकॉनमी को लेकर भी फैसला हो सकता है. 

उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाल ही में रूस यात्रा से वपास लौटे हैं, जहां उन्होंने चीनी रक्षा मंत्री से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को लेकर बातचीत हुई थी, किन्तु उसके बाद भी स्तिथि में कोई सुधार नहीं हुआ है.  बीते दिन लद्दाख सीमा पर चीन ने घुसपैठ का प्रयास किया था, जिसके बाद गोलीबारी की घटना हुई. चीन ने पहले फायरिंग की, जिसके बाद इंडियन आर्मी को डराने की कोशिश की गई. किन्तु इंडियन आर्मी ने चीन के उस आरोप को ख़ारिज कर दिया है जिसमें चीन ने भारत पर फायरिंग करने का आरोप लगाया था. 

इसके बाद मंगलवार को भी चीन की तरफ से रेजांग ला पर घुसपैठ का प्रयास किया गया, जहां पर चीनी सेना के लगभग 50 जवान भारतीय सेना के सामने आ गई और रेजांग ला पर कब्जे करने की कोशिश की.

पाकिस्तान को बड़ा झटका, इंटरनेशनल ट्रिब्यून ने लगाया 580 करोड़ डॉलर का जुर्माना

शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -