जम्मू कश्मीर में फिर कुछ 'बड़ा' होने वाला है, 24 जून को PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
जम्मू कश्मीर में फिर कुछ 'बड़ा' होने वाला है, 24 जून को PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की सियासत में एक बार फिर बड़ा परिवर्तन हो सकता है. जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी सियासी दलों की एक मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह सहित केंद्र के कई नेता भी शामिल हो सकते हैं. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने को लेकर भी चर्चा होने का अनुमान है.

अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के लगभग दो साल बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्र की तरफ ये पहली बड़ी पहल मानी जा रही है. इस बैठक में जम्मू और कश्मीर दोनों ही क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, PDP की अध्यक्ष और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन को मीटिंग में बुलाया है. 

ऑल पार्टी मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के शामिल होने का भी अनुमान है. महबूबा मुफ्ती ने पुष्टि की है कि 24 जून को होने वाली बैठक के लिए उनके पास कॉल आया था. उन्होंने कहा "बैठक में जाने का मैंने अभी फैसला नहीं किया है. मैं अपनी पार्टी के सदस्यों से चर्चा करके अंतिम फैसला लूंगी."

इथियोपिया में एक बार फिर बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस

प्रौद्योगिकी मंत्री मुस्तफा जब्बार का बड़ा बयान, कहा- "यूट्यूब, फेसबुक बांग्लादेश की मदद नहीं करना चाहते..."

अमेरिका में 150 दिनों में 300 मिलियन लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -