किसान बिल को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, कहा- किसानों को बिचौलियों से मुक्त करेंगे
किसान बिल को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, कहा- किसानों को बिचौलियों से मुक्त करेंगे
Share:

नई दिल्ली: विपक्ष के विरोध और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर के इस्तीफे के बीच गुरुवार को रात लगभग 9.45 बजे तक लोकसभा की कार्यवाही के दौरान कृषि विधेयक 'कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020' और 'कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020' पारित हो गए। अब ये बिल उच्च सदन में जाएंगे। 

पीएम नरेंद्र मोदी कृषि सुधार बिल पास होने को महत्वपूर्ण क्षण करार दिया है। उन्होंने कहा कि, किसानों को बिचौलियों से मुक्त करेंगे। साथ ही पीएम ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि काफी सारी शक्तियां किसानों को भ्रमित करने में लगी हुई हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए इन विधेयकों को ऐतिहासिक बताया है। पीएम मोदी ने कहा कि 'लोकसभा में ऐतिहासिक कृषि सुधार विधेयकों का पास होना देश के किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए एक अहम क्षण है। ये विधेयक सही मायने में किसानों को बिचौलियों और सभी अवरोधों से मुक्त करेंगे। 

उन्होंने कहा कि मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी। ये विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प देकर उन्हें सही मायने में मजबूत करने वाले हैं।' साथ ही उन्होंने कहा कि 'इस कृषि सुधार से किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए नए-नए मौके मिलेंगे, जिससे उनका मुनाफा बढ़ेगा। इससे हमारे कृषि क्षेत्र को जहां आधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, वहीं अन्नदाता मजबूत होंगे।'

आज बिहार को मिलेगी 'कोसी महासेतु' की सौगात, 12 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कृषि बवाल के साथ मंजूर हुआ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा

यमन में कोरोना के साथ बढ़ रहा महामारी और भुखमरी का केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -