अमेरिका-ईरान में गहराते तनाव के बीच पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प को किया फ़ोन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
अमेरिका-ईरान में गहराते तनाव के बीच पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प को किया फ़ोन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्‍ली: अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्‍ड ट्रंप से बातचीत की है. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने ट्रंप को नए साल की बधाई दी. बता दें कि ट्रंप के आदेश पर ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्डस कॉर्प्स के कमांडर सुलेमानी पर 3 जनवरी को ड्रोन से अटैक किया गया था. यह हमला बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे रोड पर किया गया. हमले की ईरान में भी कड़ी निंदा हुई है. 

देश के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामेनेई और राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका से इस हमले का बदला लेने का संकल्प लिया है. ईरान ने मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सिर पर आठ करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया है. सुलेमानी के जनाजे के दौरान आधिकारिक प्रसारकों ने रविवार को प्रत्येक ईरानी से एक डॉलर देने का आग्रह किया है, यह राशि अमेरिका के राष्ट्रपति की हत्या करने वाले को दी जाएगी.

ऐलान किया गया है कि, "ईरान में 8 करोड़ निवासी हैं. ईरान की जनसँख्या के आधार पर हम 8 करोड़ डॉलर की राशि जुटाना चाहते हैं, जो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का क़त्ल करने वाले के लिए ईनाम होगी." हालांकि डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि सुलेमानी दिल्‍ली से लेकर लंदन तक ईरानी अभियानों के लिए जिम्‍मेदार थे. 

ईरान ने अमेरिका पर साधा निशाना, बारूद पर बैठे हजारों अमेरिकी सैनिक

एक सवाल पूछने पर भड़के पाक मंत्री फवाद चौधरी, TV एंकर को जड़ दिया थप्पड़

Lenovo ने लॉन्च किया सबसे हल्का लैपटॉप, CES 2020 में देखने को मिलेगी झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -