दुनिया के सबसे 'पॉपुलर लीडर' बने पीएम नरेंद्र मोदी
दुनिया के सबसे 'पॉपुलर लीडर' बने पीएम नरेंद्र मोदी
Share:

नई दिल्ली: Twitter पर पीएम नरेंद्र मोदी के 70 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. ऐसे में पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में एक बार पुनः शीर्ष पर पहुंच गए हैं. 70 मिलियन फॉलोअर्स होने से स्पष्ट जाहिर है कि पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी ट्विटर पर निरंतर बढ़ती ही जा रही है. हालांकि पीएम मोदी से पहले यह रिकॉर्ड अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम था. बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को लगभग 88.7 मिलियन यानी कि 8 करोड़ 87 लाख लोग फॉलो कर रहे थे.

उस समय विश्व के सक्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी का नाम दूसरे पायदान पर थे. उस समय पीएम मोदी 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर थे. अब पीएम मोदी के फॉलोअर्स बढ़कर 70 मिलियन यानी कि सात करोड़ के पार पहुंच गई है. बता दें कि पीएम मोदी वर्ष 2020 में भी अगस्त माह से लेकर अक्टूबर के बीच तक ट्विटर, यूट्यूब और गूगल सर्च के साथ ट्रेंडिंग चार्ट में शीर्ष पर रहे थे. उनकी बढ़ती लोकप्रियता यह दर्शाती है कि वह न केवल भारत में बल्कि इंटरनेट की दुनिया में भी बेहद लोकप्रिय हैं.

बता दें कि, पीएम मोदी के विरोधियों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर पर 19.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के फॉलोअर्स की तादाद 6 मिलियन है. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 22.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के फॉलोअर्स की तादाद 14.5 मिलियन है.

'अपनी निगरानी में पेगासस मामले की जांच कराए सुप्रीम कोर्ट..', बसपा सुप्रीमो मायावती की मांग

मानवघाट जिले के जंगल में लगी भयंकर आग, एक की मौत

यूनेस्को ने अपनी विश्व धरोहर सूची में चार प्राकृतिक और तीन सांस्कृतिक स्थलों को किया शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -