सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल, कमांडरों की बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी
सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल, कमांडरों की बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने आये हैं और इस पर फिर से यही बातें चल रही हैं क्या एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है. इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन इसी अवसर शुक्रवार को पीएम मोदी जोधपुर जांयेंगे जहां पर वो सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का लोकार्पण करेंगे. इसी के साथ वो यूनिफाइड कमांडर कांफ्रेंस में तीनों सेनाओं के साथ ही आला कमांडरों को संबोधित भी करेंगे. बता दें, इस दौरे में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेनाओं के अध्यक्ष मौजूद रहेंगे.

विदेश मंत्रियों के बीच बैठक रद्द, अब फाइनल सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत !

जानकारी के लिए बता दें, सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने के पहले ही सरकार ने दूसरा वीडियो जारी किया है जिसमें साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकियों को ढेर किया था. मेजर रोहित सूरी के नेतृत्व में पैरा रेजिमेंट की चौथी और नौवीं बटालियन के एक कर्नल, पांच मेजर, दो कैप्टन, एक सूबेदार, दो नायब सूबेदार, तीन हवलदार, एक लांस नायक और चार पैराट्रूपर्स ने स्ट्राइक को अंजाम दिया था. याद दिला दें, 28-29 सितंबर 2016 को हुई सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने से पहले मेजर सूरी ने पूरे इलाके की रेकी की और जवानों को इंतजार करने को कहा.

सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने पर कांग्रेस ने दर्ज कराया विरोध

ये स्ट्राइक इतनी खतरनाक थी जिसमें सात ठिकाने तबाह हुए थे और करीब 50 आतंकी ढेर किये गए थे. इस स्ट्राइक के एक दिन पहले नायब सूबेदार विजय कुमार को आतंकवादियों पर नजर रखने के लिए पिओके भेज दिया गया था. इस स्ट्राइक में एक कमांडो घायल जब उसका पैर लैंडमाइन पर पड़ गया लेकिन अब वह बिलकुल ठीक है.  

खबरें और भी..

29 सितम्बर को 'सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ मनाएं विश्विद्यालय- यूजीसी

सभी विश्वविद्यालय 29 सितंबर को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं : UGC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -