पीएम नरेंद्र मोदी ने की कैशलेस इकोनाॅमी की सराहना
पीएम नरेंद्र मोदी ने की कैशलेस इकोनाॅमी की सराहना
Share:

बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उजीर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे बीते सप्ताह केदारनाथ में थे। यहां पहुंचकर उन्हें अनुभव हुआ कि आदि शंकराचार्य ने कितनी भव्य साधना की होगी। दक्षिण की ओर से मंजुनाथेश्वर के शरण में जाने का अवसर मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिकित्सक वीरेंद्र हेगड़े के कार्यों की सराहना की। उनका कहना था कि डाॅ. हैगड़े ने वन लाइफ वन मिशन में स्वयं को समर्पित कर दिया। उनका सम्मान करने हेतु वे व्यक्ति के तौर पर काफी छोटे हैं मगर 125 करोड़ भारतवासियों के प्रतिनिधि के तौर पर आपने मुझे जिस पद पर बैठाया उस पद की गरिमा के चलते, उनका सम्मान किया जा सकता है।

आचार और विचार में एकसूत्रता, मन - वचन और कर्म में वही पवित्रता और जिस लक्ष्य को जीवन में तय किया गया है। इस लक्ष्य को पाने हेतु हमें क्या करना चाहिए। उनका कहना था कि, 50 वर्ष पूरे होने पर इसका सम्मान नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, जो लोग नोटबंदी का विरोध करते हैं, उन्हें यह कहना है कि, लगभग 12 लाख लोग अपना कार्यभार कैशलेस ट्रांजिक्शन से करेंगे।

12 लाख लोगों ने कैशलेस लेनेदेन का संकल्प लिया है। वीरेंद्र हेगड़े को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि, देश के लिए उपयोगी बहुत बड़े अभियान को उन्होंने आगे बढ़ाया है, यह इस तरह की करेंसी है जो, प्रत्येक युग में बदल रही है।

कभी पत्थर थे, कभी सोने - चांदी के थे, कभी कागज़ के लेकिन सरकार ने लोगों की सुविधा को देखते हुए कैश लेस इकोनाॅमी की ओर कदम बढ़ाया है। इस तरह की मुद्रा प्रत्येक दौर में परिवर्तित होती रहती है। उन्होंने बताया कि, सरकार ने जीईएम पोर्टल पर लोगों को अपना उत्पाद बेचने की सुविधा दी है। इससे उसे बहुत सुविधा होगी।

खादी बन रहा है गरीबों के लिए जीने का सहारा: पीएम मोदी

पीएम मोदी पहुंचे कर्नाटक

आज पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे, मन की बात

डोकलाम में फिर चीन की आहट, कांग्रेस ने किया ट्वीट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -