क्या अब कम होंगे पेट्रोल-डीजल के भाव ? पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की 'ख़ास' अपील
क्या अब कम होंगे पेट्रोल-डीजल के भाव ? पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की 'ख़ास' अपील
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों पर पीएम नरेंद्र मोदी का बयान सामने आया है. उन्होंने राज्य सरकारों से वैट (VAT) घटाने का आग्रह किया है. पीएम मोदी ने कहा है कि छह महीने लेट ही सही, मगर अब राज्य सरकारें तेल पर टैक्स कम कर लें. पीएम मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में यह बात कही है. पीएम मोदी की यह बैठक वैसे तो कोरोना महामारी को लेकर थी. मगर यहां ईंधन की बढ़ती कीमतों का भी जिक्र हुआ.

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि जो युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न हुई है, जिससे सप्लाई चैन प्रभावित हुई है, ऐसे माहौल में दिनों-दिन चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं. ये वैश्विक संकट कई सारी चुनौतियां लेकर आ रहा है, ऐसे में केंद्र और राज्य के बीच समन्वय को और बढ़ाना अनिवार्य हो गया है. पीएम मोदी ने आगे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की मिसाल दी. उन्होंने कहा कि लोगों पर बोझ कम करने के लिए नवंबर में केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. तब राज्य सरकारों से भी VAT कम करने के लिए कहा गया था. कुछ राज्यों ने तो केंद्र की बात मानकर लोगों को राहत दी, मगर कुछ राज्यों ने ऐसा नहीं किया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस कारण उन राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमत इस समय बाकी राज्यों से अधिक है. पीएम ने कहा कि ऐसा करना अन्याय है क्योंकि इसका नुकसान पड़ोसी राज्यों को भी होता है क्योंकि लोग वहां ईंधन भरवाने जाते हैं. पीएम मोदी ने माना कि टैक्स में कटौती करने वाले राज्य को राजस्व की हानि होती है, मगर इससे आम लोगों को राहत मिलती है. पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड, तमिलनाडु ने किसी न किसी वजह से केंद्र सरकार की बात नहीं मानी और उन राज्य के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा, मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो करना था, अब VAT घटाकर आप नागरिकों को इसका फायदा पहुंचाएं.

करौली हिंसा: 4 फरार दंगाइयों की संपत्ति कुर्क करेगी गहलोत सरकार, पीड़ितों को मिलेगा मुआवज़ा

'दिग्विजय सिंह की अक्ल पर पड़ गए हैं पत्थर...', मुस्लिमों को पैसे देने के बयान पर BJP नेता ने किया पलटवार

यूक्रेन संकट के बीच फ्रांस और जर्मनी की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, नोर्डिक समिट में भी होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -