नार्थ ईस्ट राज्यों से बोले पीएम मोदी, कहा- Palmolein की काफी डिमांड, इसकी खेती से देश को होगा फायदा
नार्थ ईस्ट राज्यों से बोले पीएम मोदी, कहा- Palmolein की काफी डिमांड, इसकी खेती से देश को होगा फायदा
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज यानि गुरुवार को मणिपुर को नए वाटर प्रोजेक्ट की आधारशीला रखी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के प्रदेशों से लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने का भी आग्रह किया. इस दौरान पीएम मोदी ने उत्तरपूर्व भारत के तमाम राज्यों से एक विशेष अपील भी की, उन्होंने कहा कि देश में Palmolein ऑयल की जबरदस्त मांग है ऐसे में नॉर्थ ईस्ट के लोगों को इसकी खेती करनी चाहिए.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘वैज्ञानिकों के अनुसार, हमारे नॉर्थ ईस्ट में किसान यदि पॉमोलिन की खेती पर चले जाएं तो देश को बहुत लाभ होगा. आज Palmolein ऑयल की देश में मांग है, ऐसे में राज्य सरकारों को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए. इसके लिए योजनाएं बनाई जाएं और केंद्र सरकार पूरा समर्थन करेगी.’ दरअसल, Palmolein ऑयल की देश में जबरस्त मांग है और इसे विदेश से आयत किया जाता है. किन्तु सरकार ने बीते दिनों इसके आयात पर नियम कड़े कर दिए हैं,  ताकि घर में इसका काम आरंभ किया जा सके. नेपाल से इसका बड़े पैमाने पर आयात होता था, सरकार के फैसले से वहां के कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है.

यही वजह है कि पीएम मोदी ने आग्रह किया है कि यदि नॉर्थ ईस्ट इस तरफ ध्यान देता है, तो देश को काफी लाभ होगा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक बार फिर बंबू की खेती का उल्लेख किया, उन्होंने कहा कि देश में अगरबत्ती बनाने के लिए बंबू का आयात करना पड़ता है. पूर्वोत्तर में एक स्पेशल प्रोजेक्ट को स्वीकृति मिली है, लेकिन अभी और भी काम की आवश्यकता है.

बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में होगी 15 फीसद बढ़ोतरी

गवर्नर कोटा में MLC पदों को लेकर TRS नेताओं में तेज हुई खींचतान

इन बॉलीवुड सेलेब्स पर BJP उपाध्यक्ष ने लगाया ISI से संबंध होने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -