पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को लाभ देती रहेगी ये योजना

Jun 30 2020 04:16 PM
पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को लाभ देती रहेगी ये योजना

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज कोरोना काल में 6ठी बार देश को सम्बोधित कर रहे हैं।  इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते-लड़ते अब हम अनलॉक-2 में प्रवेश कर रहे हैं। हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं, जब सर्दी, जुखाम, बुखार जैसी बीमारी होती है। मेरी सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि अपना ध्यान रखिए।  उन्होंने कहा कि अगर कोरोना से होने वाली मृत्यु दर को देखें तो दुनिया के अनेक देशों की  तुलना में भारत संभली हुई स्थिति में है। समय पर किए गए लॉकडाउन और अन्य फैसलों ने भारत में लाखों लोगों का जीवन बचाया है। लेकिन जब से देश में अन लॉक वन हुआ है तब से लापरवाही कुछ बढ़ती जा रही है। 

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान देश की सर्वोच्च प्राथमिकता रही कि ऐसी स्थिति न आए कि किसी गरीब के घर में चूल्हा न जले। केंद्र सरकार हो, राज्य सरकारें हों, सिविल सोसायटी के लोग हों, सभी ने पूरा प्रयास किया कि इतने बड़े देश में हमारा कोई गरीब भाई-बहन भूखा न सोए।  इसके साथ ही पीएम मोदी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार नवंबर तक रहेगा।  पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को 5 किलो गेंहू या 5 किलो चावल मुफ्त मुहैया करवाया जाएगा, इसके साथ ही प्रति परिवार को एक किलो चना भी दिया जाएगा। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने जानकरी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों के लिए पौने दो लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया। बीते 3 महीनों में 20 करोड़ गरीब परिवारों के जनधन खातों में सीधे 31 हजार करोड़ रुपए जमा करवाए गए। 9 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए जमा हुए हैं। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिका लगाया फोन, चीन से सुलझ सकता है विवाद

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

अमित शाह को लेकर फर्जी खबर फैला रहे लोग, इंटरनेट बंद करने वाला दावा हुआ फेल