21 दिन के लिए 'लॉकडाउन' हुआ पूरा भारत, कोरोना से जंग में पीएम मोदी का ऐलान

नई दिल्ली: दुनिया भर में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस के मामले भारत में भी बढ़ते ही जा रहे हैं। स्थिति को गंभीरता को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी आज एक सप्ताह में दूसरी बार राष्ट्र को सम्बोधित कर रहे हैं। अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने सबसे पहले जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए देशवासियों को धन्यवाद् कहा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश भर में लॉक डाउन का ऐलान भी कर दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी ने पूरे विश्व में तबाही मचा रखी है। उन्होंने कहा कि कई समर्थ देश भी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।   इसी को देखते हुए भारत सरकार ने देश भर में लॉक डाउन करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि या लॉक डाउन पूरे 21 दिन यानी तीन हफ्ते का होगा। पीएम मोदी ने जनता से आग्रह करते हुए कहा है कि इन 21 दिनों में कोई भी भारतवासी अपने घरों से बाहर ना निकले। उन्होंने कहा कि इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हमें इसकी चैन को तोड़ना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव का एक ही तरीका है और वो है सोशल डिस्टन्सिंग, यानी एक दूसरे से दूरी बनाए रखना और अपने अपने घरों में रहना। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास कोरोना से बचने के लिए एक ही मार्ग है, और वो है अपने घरों में रहना, तभी हम इसे फैलने से रोक सकेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बड़ा बयान, कहा- 'प्रदेश सरकार राशन कार्डधारकों को दो माह का राशन प्रदान करेगी'

कोरोना का असर, ITR और GST दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी

इस मांग को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -