अफगानिस्तान मुद्दे पर मोदी-पुतिन की चर्चा, 45 मिनट चलती रही बातचीत
अफगानिस्तान मुद्दे पर मोदी-पुतिन की चर्चा, 45 मिनट चलती रही बातचीत
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के ताज़ा हालात को लेकर भारत और रूस के शीर्ष नेताओं के बीच अहम वार्ता हुई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार दोपहर को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ लगभग 45 मिनट तक बातचीत की. जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं ने इस दौरान अफगानिस्तान के ताजा हालात और दोनों देशों के सहयोग को लेकर बातचीत की. 

बता दें कि बीते दिन पीएम मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से भी अफगानिस्तान के मुद्दे पर चर्चा की थी. बता दें कि ये सभी देश इस समय अफगानिस्तान में जारी संकट पर निगाह बनाए हुए है, साथ ही काबुल हवाई अड्डे से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर भी सभी देशों के बीच सहयोग जारी है. उल्लेखनीय है कि भारत अभी लगातार अफगानिस्तान को लेकर वेट एंड वॉच की नीति अपना रहा है. भारत का ध्यान अभी वहां से अपने नागरिकों को निकालने पर केंद्रित है. हालांकि, भारत सरकार ने 26 अगस्त को अफगानिस्तान के मुद्दे पर सभी सियासी दलों से चर्चा करने के लिए एक बैठक भी बुलाई है.

बता दें कि अफगानिस्तान में अब तालिबानी शासन को एक सप्ताह हो गया है और विश्व के कई देश लगातार अपने लोगों को निकालने में लगे हुए हैं. अभी तक किसी देश ने तालिबान को मान्यता देने की बात नहीं की है, हालांकि कई देशों ने प्रतिबंध लगाने के संकेत अवश्य दिए हैं. 

जानिए कैसे WhatsApp पर बुक कर सकते हैं वैक्सीन स्लॉट?

वैक्सीनेशन महाअभियान एक बार फिर सफलता के नए रिकॉर्ड स्थापित करेगा: CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल की नयी पहल: अब घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी यह मोबाइल वैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -