PM मोदी और सोनिया ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

Sep 02 2015 02:29 PM
PM मोदी और सोनिया ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। भारत ने मंगलवार को सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुए तीसरे एवं आखिरी टेस्ट मैच में श्रीलंका को 117 रनों से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली। नरेंद्र मोदी ने कहा, "श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीतने पर भारतीय टीम को बधाई। हमें टीम के दमदार प्रदर्शन पर गर्व है।"

सोनिया गांधी ने भी सन्देश भेजकर भारतीय टीम को बधाई दी। सोनिया ने कहा, "22 वर्षो के बाद श्रीलंकी की धरती पर मिली टेस्ट सीरीज में जीत से पूरा देश गौरवान्वित है।" उल्लेखनीय है कि भारत पूरे 22 वर्षो के बाद श्रीलंका की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा है।

इसके अलावा किसी सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम तीसरी बार सीरीज जीतने में सफल हुआ है। भारत गॉल में हुआ पहला टेस्ट 63 रनों से हार गया था, लेकिन उसके बाद पी. सारा ओवल स्टेडियम में हुए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 278 रनों से हराकर भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली और अंतत: सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब में जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली।