विधानसभा चुनाव: आज हरियाणा में मचेगा सियासी घमासान, पीएम मोदी बल्लभगढ़, तो राहुल नूंह में करेंगे रैली
विधानसभा चुनाव: आज हरियाणा में मचेगा सियासी घमासान, पीएम मोदी बल्लभगढ़, तो राहुल नूंह में करेंगे रैली
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के चुनावी संग्राम में आज से दिग्गजों की एंट्री होने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी आज बल्लभगढ़ में रैली करने वाले हैं. वहीं राहुल गांधी भी आज नूंह में रैली करने जा रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फतेहाबाद, सिरसा और हिसार में चुनावी रैलियों को सम्बोधित करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में भाजपा पर 2014 में मिली शानदार सफलता दोहराने की चुनौती है तो वहीं कांग्रेस के सामने राज्य में फिर से सत्ता वापसी का चैलेंज है. इससे पहले रविवार को चंडीगढ़ में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मैनिफेस्टो जारी किया. इस अवसर पर जेपी नड्डा ने कहा कि बहुत ज्यादा मेहनत करके और गंभीरता से आधारभूत स्तर पर जनता के विचारों के आधार पर यह घोषणा पत्र तैयार किया गया है. 

भाजपा के संकल्प पत्र में 500 करोड़ रुपये खर्ज कर 25 लाख युवाओं को कौशल प्रदान करने. हर गांव में खेल स्टेडियम या व्यायामशाला का निर्माण कराने, शिक्षा के लिए बिना गारंटी ऋण मुहैया कराने और वरिष्ठ नागरिकों के लिए पेंशन 2 हजार रूपये से बढ़ाकर 3 हजार रूपये किए जाने, जैसे कई लोकलुभावन वादे किए गए हैं.  वहीं कांग्रेस ने 11 अक्टूबर को अपना मैनिफेस्टो जारी किया. कांग्रेस ने भी किसानों की कर्जमाफी का वादा किया, इसके साथ ही पार्टी ने विधवा, विकलांग, तलाकशुदा और अविवाहित महिलाओं के लिए हर महीने 5,100 रुपये की पेंशन देने जैसे कई लोकलुभावन वादे किए हैं.  

राजस्थान में कांग्रेस विधायक ने अपने ही सरकार के मंत्री पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

तेजस्वी यादव की जनसभा में आपस में भिड़े कार्यकर्ता, जमकर चली कुर्सियां

बापू से जुड़े बीजेपी के इस देशव्यापी अभियान से साध्वी प्रज्ञा ने खुद को किया अलग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -