भारतीय नौसेना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, राष्ट्रपति बोले- आप पानी पर राज करते हैं...
भारतीय नौसेना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, राष्ट्रपति बोले- आप पानी पर राज करते हैं...
Share:

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना का इतिहास शौर्य के अनगिनत कारनामों से भरा पड़ा है, फिर चाहे वह देश की आजादी की जंग हो या मुंबई में ऑपरेशन ताज. नौसेना के वीर जवानों की बहादुरी की सलाम करने लिए प्रति वर्ष 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस (Navy day) मनाया जाता है. आज इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने भारतीय नौसेना को शुभकामनाएं दीं हैं.

राष्ट्रपति कोविंद ने देश की रक्षा और नागरिकों की सहायता करने के लिए भारतीय नौसेना पर गर्व करते हुए कहा, “नौसेना दिवस पर, हमारे नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को मेरी शुभकामनाएं.  हमारे समुद्री सीमाओं की रक्षा करने, हमारे व्यापार मार्गों को सुरक्षित रखने और आपात स्थितियों की घड़ी में नागरिकों को मदद प्रदान करने में आपकी प्रतिबद्धता पर गर्व करता है. आप पानी पर राज करते हैं.”

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हमारे सभी बहादुर नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को नौसेना दिवस की शुभकामनाएं। भारतीय नौसेना निडर होकर हमारे तटों की रक्षा करती है और जरूरत के समय मानवीय सहायता भी प्रदान करती है। हमें सदियों से भारत की समृद्ध समुद्री परंपरा भी याद है।'

WHO का बड़ा बयान, कहा- गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन

हैदराबाद निकाय चुनाव Live: भाजपा ने बनाई प्रचंड बढ़त, 70 सीटों पर आगे

नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक, एक दिन में हो रही कई मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -