चीन विवाद पर मोदी-डोभाल का महामंथन, बैठक में सैन्य अधिकारी भी होंगे शामिल

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में वास्वत्विक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुख्य लोग आज यानी शुक्रवार को आगे की रणनीति को लेकर मंथन करेंगे। सरकारी सूत्रों के अनुसार, सैन्य अधिकारियों समेत शीर्ष राजनीतिक और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित प्रमुख लोग आज मीटिंग कर लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक सीमा पर बनी स्थिति पर विचार-विमर्श करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, इस मीटिंग में वर्तमान में वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व के साथ मिलकर बॉर्डर पर बनी स्थिति को लेकर कार्य कर रहे वरिष्ठ मंत्री शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान चीनी सेना की तरफ से दोकलाम और भूटानी क्षेत्र में की जा रही गतिविधियों पर भी बात हो सकती है। इसके साथ ही चीनी सेना से निपटने के लिए भारतीय सेना की तैयारियों पर भी चर्चा किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

इसके साथ ही अधिकारी कोर कमांडर स्तर की वार्ता में देरी होने पर भी बात करेंगे। बता दें कि इसके लिए रूस में भारत और चीन के बीच हुई राजनयिक बातचीत में सहमति बनी थी। चीनी और भारतीय कोर कमांडर लंबे समय के बाद अपनी बातचीत फिर से बहाल करने वाले थे। इस वार्ता के लिए चीन की तरफ से वक़्त तय किया जाना था, जो अब तक तय नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

राष्ट्रीय सुरक्षा पर साइबर अटैक ! NIC की वेबसाइट से हैकर्स ने उड़ाई संवेदनशील जानकारियां

कृषि बिल पर नरेंद्र तोमर का बड़ा बयान, कहा- जारी रहेगा MSP, लोगों ने ध्यान से नहीं पढ़ा विधेयक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -