न्यूयॉर्क में एक ही होटल मेें ठहरेंगे मोदी-शरीफ, 2 मौकों पर होंगे आमने-सामने

न्यूयॉर्क में एक ही होटल मेें ठहरेंगे मोदी-शरीफ, 2 मौकों पर होंगे आमने-सामने

न्यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे. इस दौरान वे न्यूयॉर्क के वाल्डोर्फ एस्टोरिया होटल में ठहरेंगे. इस दौरान खास बात यह है कि शुक्रवार को वहां पहुंचने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी इसी होटल मे ठहरेंगे. हालांकि भारतीय विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार फिलहाल द्विपक्षीय वार्ता की कोई योजना नहीं है. हालांकि ऐसी संभावनाओं से इनकार भी नहीं किया सकता. इस होटल को हाल ही में एक चीनी कंपनी ने खरीदा है.

पाकिस्तानी अधिकारी साफतौर पर कुछ नहीं कर रहे हैं, लेकिन मान रहे हैं कि दोनों प्रधानमंत्री एक ही होटल में ठहरेंगे तो बातचीत तो हो सकती है. इस बैठक के दौरान दो बार ऐसा मौका आएगा जब दोनों प्रधानमंत्री एक ही कमरे में होंगे. पहली बार सोमवार को जब अमेरिकी राष्ट्रपति की अध्यक्षता में होने वाली मीटिंग होगी. वहीं दूसरी बार शुक्रवार को एक अन्य बैठक में ऐसा होगा.

गौरतलब है कि नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता न होने के बाद पाकिस्तानी NSA सरताज अजीज ने कहा था कि अब वार्ता को आगे बढ़ाना भारत के रुख पर निर्भर करेगा.