भारत और अमेरिका के बीच समस्या बना बादाम पर शुल्क का मुद्दा
भारत और अमेरिका के बीच समस्या बना बादाम पर शुल्क का मुद्दा
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका के प्रभावशाली सांसद जोश हार्डर ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से अपनी भारत दौरे के दौरान बादाम पर कर वृद्धि का मुद्दा पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में उठाने के लिए कहा है. पोम्पियो अगले सप्ताह भारत की यात्रा पर जा रहे हैं. अमेरिका द्वारा भारत समेत कई अन्य देशों से इस्पात और एल्युमिनियम पर ऊंचा कर लगाने का जवाब देते हुए भारत ने भी अमेरिका से आयातित बादाम, अखरोट सहित 28 उत्पादों पर शुल्क बढ़ा दिया है. 

वाणिज्य मंत्रालय ने पिछले सप्ताह अमेरिकी उत्पादों पर शुल्क बढ़ाने की अपनी मंशा को साफ़ कर दिया था. इससे पहले, भारत लगातार इस शुल्क वृद्धि को लागू करने की तिथि को आगे के लिये स्थगित करता रहा है. सांसद जोश हार्डर ने अपने पत्र में विदेश मंत्री पोम्पियो को भारत यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में बादाम पर जवाबी कर लगाए जाने का मुद्दा उठाने को कहा है. हार्डर सांसद में कैलिफोर्निया के सेंट्रल वैली क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. यह क्षेत्र अमेरिका में बादाम के सबसे बड़े उत्पादकों में शामिल है. 

हार्डर ने कहा कि हमारे शीर्ष राजनयिक भारत के पीएम मोदी के साथ बैठक करने वाले हैं. उनका कार्य अमेरिकी हितों को आगे ले जाना है. इसमें सेंट्रल वेली की जरूरतें भी शामिल हैं. हरदार ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस मामले को गंभीरता से लेंगे क्योंकि ये शुल्क हमारी स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी परेशानी बन सकती है. " 

FATF ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, भारत ने भी सुनाई खरी-खरी

WC 2019 : इरफ़ान का खुलासा, जानिए कौन बनेगा इस विश्वकप का 'रनबाज'

VIDEO : देखें सरे आम उतार दी गई पाक कप्तान की इज्जत, फैन ने कहा- 'सूअर जैसे मोटे..'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -