दुनिया में फैले आतंकवाद की मूल जड़ है पाकिस्तान- पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों की मूल जड़ करार देते हुए गुरुवार को कहा कि वहां हाल में हुए चुनाव में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए चिंता की बात है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में जितने भी आतंकी संगठन हैं उनका उद्गम स्थल पाकिस्तान ही है. 

विवादों में नाम आने के बाद अशोक चावला ने दिया यस बैंक के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से इस्तीफा

मोदी ने यह बात अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइकल रिचर्ड पेंस के साथ यहां एक बैठक में कही, विदेश सचिव विजय गोखले ने दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक के ब्यौरे की जानकारी मीडिया को देते हुए बताया कि दोनों नेताओं के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमे विभिन्न द्बिपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत की गई. इस बैठक में दोनों नेताओं ने अतंरराष्ट्रीय आतंकवाद के मुद्दे पर भी चर्चा की और इस संदर्भ में पेंस ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की दसवीं बरसी के बारे में भी अपनी राय रखी. 

IDBI बैंक को हुआ 3,602 करोड़ रुपये का घाटा, 8 तिमाही से लगातार हो रहा नुकसान

पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों के तार किसी न किसी रुप में अंतत: एक स्त्रोत या उदगम स्थल से जुड़ते हैं. अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने भारत और अमेरिका के बीच आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए चल रहे सहयोग की प्रशंसा की. गोखले ने कहा कि दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच रक्षा और व्यापर सहयोग को बढ़ाने के लिए भी चर्चा की. 

खबरें और भी:-

नेशनल हेराल्ड मामला: किसके कब्ज़े में रहेगा परिसर, आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए सारी कागजी कार्यवाही पूरी, जल्द किया जाएगा शिलान्यास

आज सरकार ने इतने कम किये पेट्रोल-डीजल के भाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -