गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंग्को सिंह का निधन, पीएम मोदी और खेल मंत्री ने जताया शोक

Jun 10 2021 12:40 PM
गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंग्को सिंह का निधन, पीएम मोदी और खेल मंत्री ने जताया शोक

नई दिल्ली: भारत के पूर्व मुक्केबाज डिंग्को सिंह का देहांत हो गया है. वे काफी समय से बीमारी से जूझ रहे थे. डिग्को सिंह ने एशियाई खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था. 42 वर्षीय डिंग्को सिंह ने आज यानी गुरुवार को अंतिम सांस ली. उनके देहांत पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर खेल मंत्री किरण रिजिजु तक ने बड़े राजनेताओं बड़ी हस्तियों न दुख जताया है. बता दें कि डिंग्को सिंह भारत के ही नहीं, अपने जमाने में पूरे एशिया के बड़े मुक्केबाज माने जाते थे. बताया जाता है कि मुक्केबाज डिंग्को सिंह काफी समय से लिवर के कैंसर से जूझ रहे थे. इसके साथ ही वे बीते दिनों कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गए थे. इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ.

पीएम मोदी ने डिंग्को सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्विट किया कि डिंग्को सिंह एक खेल सुपरस्टार थे. वे एक बेहतरीन मुक्केबाज थे, जिन्होंने कई अवार्ड, पुरस्कार हासिल किए. पीएम मोदी ने लिखा है कि डिंग्को सिंह ने मुक्केबाज को बेहद लोकप्रिय बनाया. उनके निधन से मैं दुखी हूं. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि डिंग्को सिंह के निधन से परिवार प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है.

वहीं केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजु ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि डिंग्को सिंह के निधन से गहरा दुख हुआ है. सिंह भारत के सबसे बेहतरीन मुक्केबाजों में से एक थे. रिजिजू ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि 1998 बैंकाक एशियाई खेलों में डिंग्को ने देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया था. उन्होंने कहा कि मै शोक संतृप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. डिंग्को भगवान आपकी आत्मा को शांति दे. 

 

गोवा परिवहन मंत्री ने की 16 ई-सेवा परिवहन विभागों की घोषणा

WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगी 20 दिन की छुट्टी, फिर इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

WTC Final: अगरकर और पार्थिव की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौनसा बल्लेबाज़ बनाएगा सबसे अधिक रन