मोरबी हादसे में 12 मजदूरों की दर्दनाक मौत, पीएम मोदी और सीएम पटेल ने किया मुआवज़े का ऐलान
मोरबी हादसे में 12 मजदूरों की दर्दनाक मौत, पीएम मोदी और सीएम पटेल ने किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के मोरबी इलाके में एक दर्दनाक हादसे में 12 मजदूरों की मौत हो गई है. सागर सॉल्ट कंपनी में हुए इस हादसे में कई मजदूरों के अभी भी दबे होने की आशंका जाहिर की जा रही है. फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये और घायलों को पचास हजार मुआवजा देने की घोषणा की है. PMO के मुताबिक, मोरबी में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे. 

 

वहीं, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने दुखद घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि दोपहर लगभग 12 बजे हलवाड़ GIDC स्थित सागर साल्ट फैक्ट्री में एक दीवार ढह गई. जब तक उन्होंने गांधीनगर में मीडिया को जानकारी दी, तब तक मलबे से मजदूरों के 12 शव निकाले जा चुके थे. उन्होंने कहा कि 90 फीसद बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है, मगर यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि दीवार गिरने की वजह क्या है. यह जांच का विषय है, जो पुलिस करेगी.  

बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सीएम राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है. पटेल ने मोरबी के कलेक्टर व अन्य अधिकारियों को फ़ौरन राहत व बचाव के निर्देश दिए हैं.

'स्वराज टू न्यू इंडिया': गृह मंत्री कल दिल्ली विश्वविद्यालय में संगोष्ठी को संबोधित करेंगे

ब्रिटेन के पाउंड में गिरावट के कारण ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आपातकालीन जीवन समर्थन पर प्रशिक्षण मॉड्यूल को लॉन्च किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -