पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों को सौंपी योग दिवस पर योगा की जवाबदारी

नई दिल्ली : पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिल्ली को योगमय करने के लिए पहली बार प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है। 21 जून की सुबह 7 बजे से दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर मोदी सरकार के 35 मंत्री योग करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से लेकर नितिन गड़करी और पश्चिम बंगाल के बाबुल सुप्रियो से लेकर देबाश्री तक दिल्ली में कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

लखनऊ की इंदिरा नहर में बरातियों से भरी बस पलटी, कई लोग लापता

इस तरह मंत्री करेंगे योग 

जानकारी के अनुसार ऐतिहासिक राजपथ पर सरकार के वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह कमान संभालने वाले हैं। वही बुधवार को केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से दिल्ली में सभी मंत्रियों के कार्यक्रम तय कर दिए गए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व विदेश मंत्री एस जयशंकर का नाम तय कार्यक्रम में नहीं है।

वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के मेनटेन्स के कारण आज राजधानी के कई क्षेत्रों में होगी पानी की किल्लत

राजपथ पर भी होगा आयोजन 

इसी के साथ 2015 में पहली बार आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से लेकर अब तक चार बार कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग शहरों में योग किया, जबकि उनके मंत्रियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में कमान संभाली थी, लेकिन पहली बार ऐसा है जब दिल्ली में लगभग सभी मंत्री एक साथ पीएम मोदी संग योग करते दिखाई देंगे। दिल्ली में योग के सबसे बड़े कार्यक्रम राजपथ और लालकिला पर होने जा रहे हैं। 

आज लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

हैकर ने दी तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी, तो मशहूर एक्ट्रेस ने कर डाला ऐसा काम

हरिद्वार में आज होगी विश्व हिंदू परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -