वृंदावन में पीएम मोदी ने बच्‍चों को परोसी 300 करोड़वीं थाली

Feb 11 2019 02:07 PM
वृंदावन में पीएम मोदी ने बच्‍चों को परोसी 300 करोड़वीं थाली

वृंदावन : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन दौरे के दौरान अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के स्‍कूली बच्‍चों को खाना खिलाया. कार्यक्रम का आयोजन फाउंडेशन की ओर से 300 करोड़वीं थाली परोसे जाने के अवसर पर किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में 'बाहुबली' फिल्‍म के कुछ सदस्यों सहित शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहे.

उत्तराखंड विधानसभा : सत्र शुरू होते ही जहरीली शराब के मुद्दे पर हुआ जोरदार हंगामा

कुछ ऐसा बोले पीएम मोदी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में कहा कि जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं. हमारी सरकार द्वारा सुनिश्चित किया जा रहा है कि पोषकता के साथ, अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन बच्चों को मिले. 

आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

कुंभ ने दिया स्वच्छता का संदेश

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने कहा कि जिस प्रकार मजबूत इमारत के लिए नींव का ठोस होना जरूरी है, उसी प्रकार शक्तिशाली नए भारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन जरूरी है.प्रधानमंत्री ने कहा, 'केंद्र सरकार ने बचपन के आस-पास मजबूत सुरक्षा घेरा बनाने का प्रयास किया है. इस सुरक्षा के तीन पहलू हैं - खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता.' उन्होंने कहा कि इस बार कुंभ के मेले ने देश को स्वच्छता का संदेश देने में सफलता पाई है.

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव