जल्द ही उत्तरप्रदेश के इस शहर में मेट्रों परियोजनाओं का शिलान्यास करने आएंगे पीएम मोदी

आगरा : शहर में मेट्रो चलाने की योजना को केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद अब योजना के शिलान्यास की तारीख भी नजदीक आ गई है। बताया जा रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ मार्च को कानपुर से मेट्रो योजना का शिलान्यास कर सकते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार आठ मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां आयोजित इन्वेस्टर मीट में भी हिस्सा लेंगे। 

कुंबले के हाथों आईसीसी की कमान, फिर अध्यक्ष नियुक्त

कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कानपुर में करीब 75 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वही इन योजनाओं में कानपुर मेट्रो और आगरा मेट्रो रेल की योजनाओं के भी शिलान्यास की संभावना है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने आगरा मेट्रो रेल योजना को हरी झंडी दे दी है। मेट्रो पर योजना पर करीब 8380 करोड़ की लागत आएगी। 

जम्मू कश्मीर: एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, अब तक पांच जवान शहीद

तैयार होंगे दो नए कॉरिडोर 

जानकारी के अनुसार आगरा में दो कॉरिडोर बनाए जाएंगे। इस काम में करीब पांच साल का वक्त लगेगा। हालांकि आगरा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को शिलान्यास के संबंध में अभी तक कोई जानकारी दी गई है। बता दें इससे पहले प्रदेश में महिलाओं की यात्रा सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए निर्भया फंड से 50 महिला पिंक बसें चलाई जाएंगीं। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने इसका रूट तय कर लिया है। पिंक बस सेवा शुरू होने से महिलाओं को सफर में काफी सहूलियत होगी। लखनऊ को 17, गाजियाबाद को 18, आगरा को नौ और गोरखपुर को छह महिला पिंक बसें मिली हैं। 

बेटीयों की शिक्षा के लिए इस तरह सहायता राशि उपलब्ध कराएगी योगी सरकार

जम्मू कश्मीर: तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

एक ही दिन रिकॉर्ड परियोजनाओं का डिजिटल शिलान्यास करेंगे सीएम खट्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -