पीएम मोदी की आमदनी और संपत्ति के बारे में बड़ा खुलासा, जानिए कहाँ करते हैं निवेश
पीएम मोदी की आमदनी और संपत्ति के बारे में बड़ा खुलासा, जानिए कहाँ करते हैं निवेश
Share:

वाराणसी: 2019 लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान दिए गए हलफनामे में पीएम मोदी ने अपनी आमदनी और निवेश के संबंध में जानकारी दी है. हलफनामे में बताया गया है कि वर्ष 2013-14 में पीएम मोदी की कमाई 9,69,711 रुपये थी, जो वर्ष 2017-18 में बढ़कर 19,92,520 रुपये पहुंच गई है.

इस तरह पीएम नरेंद्र मोदी की कमाई में गत 5 वर्षों में 10,22,809 रुपये कि वृद्धि हुई है. हालांकि पीएम मोदी के पास केवल 38 हजार रुपये नकद के रूप में हैं. वहीं पीएम मोदी के गांधी नगर स्थित एसबीआई बैंक खाते में 4 हजार रुपये जमा हैं. पीएम मोदी ने एसबीआई में एफडीआर के रूप में 1 करोड़ 27 लाख रुपये जमा किए हैं. पीएम मोदी ने एलएंडटी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बांड में 20 हजार रुपये इन्वेस्ट किए हैं. 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (एनएससी) में 7 लाख 61 हजार रुपए और लाइफ इंश्‍योरेंस (एलआईसी) में 1 लाख 90 हजार रुपए निवेश कर रखे हैं.  पीएम मोदी के पास 1.13 लाख रुपये कीमत की सोने की चार अंगूठियां हैं. यही नहीं, पीएम ने गुजरात में वर्ष 2002 में 1.30 लाख रुपये में एक प्लॉट भी खरीदा था,  जिसकी कीमत अब बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख रुपये हो गई है.

खबरें और भी:-

केंद्रीय मंत्री गहलोत का दावा, कहा- प्रचंड बहुमत से वापसी करेगी मोदी सरकार

लोकसभा चुनाव: भाजपा को समर्थन देगी गुर्जर महासभा, कांग्रेस को बताया धोखेबाज़

ममता बनर्जी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोली- पहले बंगाल आए नहीं, अब उन्हें बंगाल से वोट चाहिए

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -