CII के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- जरूर पटरी पर लौटेगी देश की अर्थव्यवस्था

Jun 02 2020 11:25 AM
CII के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- जरूर पटरी पर लौटेगी देश की अर्थव्यवस्था

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के वार्षिक सत्र को संबोधित कर रहे हैं। यह कार्यक्रम CII की स्थापना के 125 वर्ष संपन्न होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये इंसान की सबसे बड़ी ताकत होती है कि वो हर मुश्किल से बाहर निकलने का रास्ता बना ही लेता है। आज भी हमें जहां एक तरफ इस वायरस से लड़ने के लिए सख्त कदम उठाने हैं वहीं दूसरी तरफ इकॉनमी का भी ध्यान रखना है। 

पीएम मोदी ने कहा कि हमें एक तरफ देशवासियों का जीवन बचाना है तो दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था को भी Stabilize करना है, Speed Up करना है। इस Situation में आपने “Getting Growth Back” की बात शुरू की है और निश्चित तौर पर इसके लिए भारतीय उद्योग जगत के लोग बधाई के पात्र हैं। पीएम ने कहा कि  कोरोना के खिलाफ इकोनॉमी को फिर से मजबूत करना, हमारी उच्च प्राथमिकता में से एक है। इसके लिए सरकार जो फैसले अभी तुरंत लिए जाने जरूरी हैं, वो ले रही है। साथ में ऐसे भी फैसले लिए गए हैं जो Long Run में देश की मदद करेंगे। 

उन्होंने कहा कि हिलाएं हों, दिव्यांग हों, बुजुर्ग हों, श्रमिक हों, हर किसी को इससे लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकार ने गरीबों को 8 करोड़ से अधिक गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त में बांटे गए हैं। पीएम  नरेंद्र मोदी कहा कि कोरोना संकट में लोगों के जीवन को बचाने के साथ ही इकॉनमी  में भी गति लानी है। अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करना सबसे आवशयक है। भारत की अर्थव्यवस्था पटरी पर अवश्य लौटेगी। इसके लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से गरीबों को फ़ौरन लाभ मिला। 

मौसम विभाग का अनुमान रहा सही, झमाझम हो रही बारिश

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात

क्या महाशक्ति की कुर्सी छीनने के भय में भारत से डर रहा अमेरिका ?