आतंकवाद की बीमारी से लड़ने के लिए हमें एकजुट होने की जरुरत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदलता भारत विश्व के प्रभाव पर आधारित 7 वें मिशन प्रमुखों के बदलता भारत- विश्व के प्रभाव को लेकर आधारित सम्मेलन के अंतिम दिन शिरकत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की बीते दो वर्षों में विश्व में बनी नई छवि पर ध्यान देते हुए कहा कि दुनिया के सामने भारत की अच्छी छवि बन रही है।

उनका कहना था कि हमें अपने कदमों को दुनिया के साथ समन्वित रखने की बात कही थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि एक नए युग में वे प्रवेश कर गए हैं। कूटनीति सिर्फ एक काम नहीं बल्कि विशेषता है। आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें विभिन्न शक्तियों को आतंकवाद की बीमारी से लड़ने हेतु एकजुट होने की जरूरत है।

विश्व को आतंकवाद के प्रभाव से बचाने के लिए प्रयास करने की उन्होंने बात कही। उसका कहना था कि अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन विश्व की बड़ी जनता हेतु एक भावनात्मक मसला है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि प्रवासियों में अपार शक्ति है। प्रवासियों को जोड़ने के लिए कोई योजना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को विश्व में आगे ले जाने को लेकर उसमें सफलता मिलना चाहिए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -