पीएम मोदी ने SCO समिट को किया सम्बोधित, राष्ट्रपति पुतिन को दी इस बात की बधाई

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज रूस में आयोजित की गई शंघाई सहयोग संगठन की वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए. चीन के साथ जारी विवाद के बीच यह पहला अवसर है, जब पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग आमने-सामने आए है. बता दें कि इस बैठक का नेतृत्व रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने किया. इस बैठक में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी शामिल हुए.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा SCO के कुशल नेतृत्व के लिए और कोरोना की कठिन परिस्थितियों के बाद भी यह बैठक बुलाने के लिए राष्ट्रपति पुतिन को शुभकामनाएं देता हूं. SCO में भारत के लिए यह एक अहम साल है. हम एक अहम बैठक का आयोजन करने जा रहे हैं. इस बैठक के लिए एक व्यापक एजेंडा तैयार किया गया है. जिसमें आर्थिक मुद्दों पर फोकस किया गया है.

आत्मनिर्भर भारत को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हम महामारी के बाद के दुनिया में आत्मनिर्भर भारत की दृष्टि के साथ आगे बढ़ रहे हैं. मुझे भरोसा है कि आत्मनिर्भर भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए एक फोर्स मल्टीप्लायर साबित होगा और SCO क्षेत्र को आर्थिक गति प्रदान करेगा. चीन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि SCO क्षेत्र से भारत का घनिष्ठ सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंध रहा है. हमारे पूर्वजों ने इसे जिन्दा रखा. भारत का मानना है कि कनेक्टिविटी को और ज्यादा गहरा करने के लिए एकदूसरे की संप्रुभता की मूल भावना को लेकर आगे बढ़ा जाए. 

टीसीएस पोस्टबैंक सिस्टम्स का अधिग्रहण करने के लिए है तैयार

यस बैंक की ऋण प्रतिभूतियों को अपग्रेड करने के बाद हुई इतनी वृद्धि

एमसीएक्स गोल्ड की कीमतों में तेजी, सिल्वर का रहा ये हाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -