प्रोबेशनर IPS अधिकारियों को पीएम मोदी ने दिया मन्त्र, कहा-  जनता के साथ प्रेम का सेतु जोड़िए...
प्रोबेशनर IPS अधिकारियों को पीएम मोदी ने दिया मन्त्र, कहा- जनता के साथ प्रेम का सेतु जोड़िए...
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सरदार वल्लभभाई पटेल पुलिस अकादमी के दीक्षांत परेड समारोह को संबोधित किया. पीएम मोदी ने प्रोबेशनर IPS अफसरों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मैं सभी नए पुलिस अधिकारियों से कहना चाहूंगा कि आप अपनी सेवा के प्रारंभिक दिनों में ही जितना ज्यादा जागरूक रह सकें, उतना रहिएगा.

प्रोबेशनर IPS अधिकारियों से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपको चाहे शुरु में कष्ट सहने पड़े, किन्तु अपने कान से, अपनी आंख से और अपने दिमाग से चीजों को समझने की कोशिश कीजिएगा. आप तय कीजिए कि आपके आसपास के थाने सामाजिक विश्वास का केंद्र किस तरह बने, इसके लिए कोशिश करें. आप फैसला करें कि व्यवस्था को, वातावरण को आप बदलेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्या कभी हमने अपने थाने के कल्चर पर जोर दिया है? हमारा थाना सामाजिक विश्वास का केंद्र किस तरह बनें? आपके अंडर में जितने भी थाने आएं वहां परिवर्तन लाने की एक सूची तैयार करें, व्यक्ति को बदल पाऊं या न पाऊं, किन्तु व्यवस्था को और वातावरण को तो बदल ही सकता हूं, ये आपकी प्राथमिकता में रहना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य मनुष्यों पर आपको प्रभाव पैदा करना है या प्रेम का सेतु जोड़ना है. इसका फैसला आप लीजिए. प्रभाव पैदा करेंगे तो उसकी आयु काफी कम होती है. प्रेम का सेतु बनाएंगे तो आपके सेवानिवृत्ति के बाद भी आपको लोग याद करेंगे. 

Infosys ने किया अमेरिकी कंपनी Kaleidoscope Innovation का अधिग्रहण, 4.2 करोड़ डॉलर में हुई डील

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

शेयर बाजार में मचा हाहाकार, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -