IAS अधिकारीयों के बीच पहुंचे मोदी, कहा : ईमानदारी से काम करे

Nov 19 2015 12:37 PM
IAS अधिकारीयों के बीच पहुंचे मोदी, कहा : ईमानदारी से काम करे

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा एवं अनुसंधान विकास संगठन भवन में आयोजित किए गए एक समारोह में पहुंचे। यहां  वर्ष 2013 बैच के आईएएस अधिकारियों से वे मुखातिब हुए। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं प्रयास कर रहा हूं कि पत्थर पर भविष्य की लकरें बन जाऐं ऐसा प्रयास कर रहा हूं। उन्होंने अधिकारियों को ईमानदारी से कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि उत्साह से कार्य किया जाना चाहिए। कार्य को प्रेरणा से किए जाने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि करीब 18000 गांवों में बिजली के कार्यों को पूरा करने की जरूरत है। उस पर कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों और गरीबों के बीच प्रशिक्षण मिलने से लाभ होता है। उन्होंने कहा कि जीवन में जो भी कार्य मिले उसे इस तरह से करें कि उसमें सफल हों।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शरुआती 10 वर्ष का जो भी उपयोग करता है उसका आधार बहुत मजबूत होता है। वह आने वाले 20 से 25 वर्ष पुराना हो जाने पर अच्छे से कार्य करेगा। ऐसे में स्थितियों को समझने की शक्ति भी मिलेगी। कई बार अनुभव काम देता है। लोगों को ईमानदारी से कार्य करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि पूर्वजों द्वारा विकसित की गई व्यवस्था निकम्मी या निरर्थक नहीं है। उसके पीछे कोई न कोई कारण होता है। उसे समझा जाना चाहिए। इसके पीछे हम धार्मिक कारण देते हैं। उन्होंने कहा कि अधिकरियों को कार्य करते समय इन बातों को भी ध्यान में रखना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों से अपने मन की बात कही।