तेजपुर यूनिवर्सिटी में बोले पीएम मोदी, कहा- आपका काम बहुत उत्साह जगाने वाला

Jan 22 2021 12:32 PM
तेजपुर यूनिवर्सिटी में बोले पीएम मोदी, कहा- आपका काम बहुत उत्साह जगाने वाला

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज असम के तेजपुर यूनिवर्सिटी के 18वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी के छात्रों को शिक्षा का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि आज 1200 से अधिक छात्रों के लिए जीवन भर याद रहने वाला पल है. आज से आपके करियर के साथ तेजपुर यूनिवर्सिटी का नाम हमेशा के लिए जुड़ गया है. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान छात्रों को ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के संघर्ष की दास्तां भी सुनाई.

अपने संबोधन के शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा है कि, 'आज आप जितना खुश हूं मैं भी उतना खुश हूं. मुझे विश्वास है कि आपने तेजपुर में रहते हुए, इस यूनिवर्सिटी में जो सीखा है, देश की प्रगति, राज्य की प्रगति को गति व ऊंचाई देगा. इस विश्वास की कई वजह भी हैं. पहला- तेजपुर के इस ऐतिहासिक स्थान से मिलने वाली प्रेरणा. दूसरा- यूनिवर्सिटी में आपका काम बहुत उत्साह जगाने वाला है. तीसरा- पूर्वी भारत के सामर्थ्य पर, राष्ट्र निर्माण के लिए यहां के लोगों की कोशिशों पर मेरा ही नहीं देश का भी अटूट विश्वास है.'

उन्होंने आगे कहा कि, 'हमारा देश इस साल अपनी आजादी के 75 साल में प्रवेश कर रहा है. सैकड़ों वर्षों की गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए असम के अनगिनत लोगों का योगदान रहा. अब आपको नए भारत के लिए, आत्मनिर्भर भारत के लिए जी कर दिखाना है. जीवन को सार्थक करके दिखाना है. 

23 जनवरी को होगा राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन

IPO लाने से पहले Zomato ने जुटाया 50 करोड़ डॉलर का फंड, इतना हुआ कंपनी का वैल्यूएशन

एशियन पेंट्स क्यू 3 प्रॉफिट 62 प्रतिशत बढ़ा