MGR यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी का संबोधन, बोले- कोरोना काल में भारत ने दुनिया के लिए काम किया

Feb 26 2021 11:47 AM
MGR यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी का संबोधन, बोले- कोरोना काल में भारत ने दुनिया के लिए काम किया

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु की MGR मेडिकल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि यूनिवर्सिटी में आज 70 प्रतिशत महिलाओं को डिग्री मिल रही है. पीएम मोदी ने MGR की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने समाज के हर वर्ग लिए काम किया, तमिल लोगों के लिए उन्होंने अपने जीवन को समर्पित किया.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी दुनिया के लिए एक झटके की तरह आई, मगर इस संकट के समय में भारत ने विश्व के लिए काम किया. भारत में कोरोना के संकट को कम पर रोका गया, अब वैक्सीन बनाने के मामले में भी भारत आगे है. पीएम मोदी ने कहा कि विश्व की नज़रें भारत पर हैं और भारत के युवाओं से विश्व को उम्मीदें हैं. पीएम मोदी ने कहा कि बीते 6 वर्षों में पूरे देश में मेडिकल सीटों को बढ़ाया गया है, साथ ही AIIMS की संख्याओं को भी बढ़ा दिया गया है. देश में अब 15 से ज्यादा एम्स पर काम जारी है.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आयुषमान भारत योजना आज विश्व की सबसे बड़ी योजना है, जिसमे देश में करोड़ों लोगों को पांच लाख रुपये तक का हेल्थ इंश्योरेंस मिल रहा है. स्टूडेंट्स से पीएम मोदी ने कहा कि आप अपने सेंस ऑफ ह्यूमर को भी बनाए रखें, ताकि आपके साथ-साथ मरीजों को भी उम्मीद दिखाई दे. 

कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञों ने दी स्वास्थ्य जोखिम चिंता की चेतावनी

शराब माफिया के साथ है राहुल गांधी की कांग्रेस, करती है सियासी मदद- सुशिल मोदी

शराबबंदी को लेकर बिहार में शुरू हुई सियासती जंग, जेडीयू ने कहा- माफियाओं से कोई समझौता नहीं