गूगल ऑफिस में मोदी बोले 'इंटरनेट से जीवन में आएंगे अच्छे बदलाव'

गूगल ऑफिस में मोदी बोले 'इंटरनेट से जीवन में आएंगे अच्छे बदलाव'

सिलिकन वैली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को गूगल के ऑफिस का दौरा किया. इस दौरान उन्होने कहा कि एक समय आएगा जब इंटरनेट व प्रौद्योगिकी का सही इस्तेमाल होगा और इससे लोगों की जिंदगी को नई दिशा मिलेगी और अच्छे बदलाव आएंगे. गूगल के मुख्यालय में मोदी ने गूगल कंपनी द्वारा उत्पादित कुछ आधुनिकतम उत्पाद भी देखे.

इस दौरान PM ने  कहा, कभी-कभी मैं मजाक में कहता हूं कि प्रौद्योगिकी का जन्म समय, मानव श्रम व कागज बचाने के लिए हुआ. लेकिन इसका उलटा हुआ है . आज लोग सबसे ज्यादा समय इसी में बिताते हैं. शिशु जब दूध मांगता है तो मां कहती है कि ठहरो मुझे एक व्हाटसएप्प करना है.

उन्होंने कहा, लेकिन समय आएगा जब इसका सही इस्तेमाल होगा और यह जिंदगी में गुणात्मक बदलाव लाएगा. उन्होंने कहा 'प्रौद्योगिकी लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ी ताकत है. इस दौरान मोदी ने बताया कि गूगल भारत में रेलवे से मिलकर 500 स्टेशनों पर हाइस्पीड इंटरनेट सेवा देगा.इस दौरान गूगल कर्मचारियों द्वारा महिला सुरक्षा सहित विभिन्न समस्याओं से निपटने के लिए बनाए गए 55 एप की जानकारी भी मोदी को दी गई.

इससे पहले PM मोदी का स्वागत गूगल के CEO सुंदर पिचई ने किया. इस अवसर पर उन्होने कहा कि गूगल ने भारतीय रेलवे के साथ गठजोड़ किया है जिसके अंतर्गत 100 व्यस्तम रेलवे स्टेशनों पर हाइस्पीड इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. ये सुविधा 2016 के आखिर तक 500 स्टेशनों पर उपलब्ध होगी.