पीएम मोदी को ऐतिहासिक विजय पर विश्व भर से आई बधाईयां

May 23 2019 04:43 PM
पीएम मोदी को ऐतिहासिक विजय पर विश्व भर से आई बधाईयां

नई दिल्ली : देश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। रुझानों के अनुसार भाजपा सबसे आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों का देश की जनता पर कोई जादू नहीं चला। भाजपा की इस जीत के मौके पर दुनियाभर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे हैं।

आंध्र प्रदेश विधानसभा : 10 साल बाद सपना पूरा, मोहन रेड्डी की पार्टी को प्रचंड बहुमत

इन देशों से आई बधाई 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस्त्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा है, "भारत और इस्त्रायल के बीच हमारी दोस्ती मजबूत रहेगी। चीन के प्रधानमंत्री शी जिनपिंग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

रूझानों के बीच दिग्गजों के बयान, जानिए क्या बोले-ममता, थरूर और कन्हैया कुमार

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने भी दी बधाई 

इसी के साथ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए पीएम मोदी को पहले बधाई संदेश भेजा। इसके बाद उन्होंने फोन करके पीएम मोदी को बधाई दी। भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन पर बधाई दी है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट करते हुए कहा, "भारत के लोगों से मजबूत जनादेश के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और लोग दोनों लोकतंत्र के बीच सहयोग का विस्तार करने के लिए तत्पर हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : MP में कांग्रेस की साख दांव पर, सिंधिया-दिग्विजय जैसे दिग्गज हार की ओर

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा के भागीरथ ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत, कांग्रेस बुरी तरह पस्त

भाजपा की जीत पर बोला यह अभिनेता, मोदी और शाह है राजनीति के बाप, अब कभी भी...'