कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर, जानिए क्या है वजह
कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर, जानिए क्या है वजह
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में कोरोना टीकाकरण सर्टिफिकेट पर से पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटा दी जाएगी। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पीएम मोदी की तस्वीर को वैक्सीन के प्रमाणपत्र से हटाने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फिल्टर लगाएगा।' बता दें कि निर्वाचन आयोग ने शनिवार को ऐलान करते हुए बताया था कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और वोट काउंटिंग 10 मार्च को की जाएगी। 

चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और सियासी दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। एक आधिकारिक सूत्र ने जानकारी दी है कि, 'आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को जारी किए जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों से पीएम मोदी की तस्वीर हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय कोविन प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाएगा।' 

महिलाओं को चुनाव में 40% टिकट से लेकर सरकारी नौकरी तक, यूपी चुनाव में कांग्रेस ने किए ये वादे

आचार संहिता लागू होते ही क्यों 'निहत्थी' हो जाती है राज्य सरकारें ?

केरल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों के रवैये पर सवाल उठाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -