राज्य सरकारों को पीएम मोदी का आदेश, कहा- फ़ौरन इस्तेमाल में लाए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स
राज्य सरकारों को पीएम मोदी का आदेश, कहा- फ़ौरन इस्तेमाल में लाए जाएं स्टोरेज में पड़े वेंटिलेटर्स
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूरे देश में कोरोना की वजह से हालात और कोरोना वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने देश में जारी वैक्सीनेशन अभियान से संबंधित तमाम मसलों पर चर्चा की और टीकाकरण की प्रक्रिया में और तेजी लाने के लिए कहा। साथ ही केंद्र की तरफ से भेजे गए वेंटिलेटर जिन राज्यों में अब तक उपयोग नहीं किए गए हैं उन्हें फ़ौरन इंस्टॉल कराने का सख्त आदेश दिया।

PMO की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, बैठक में पीएम मोदी ने वेंटिलेटर को लेकर कुछ राज्यों को सख्त निर्देश दिए क्योंकि वहां स्टोरेज में ऐसे वेंटिलेटर पड़े हैं, जिसका उपयोग अब तक नहीं किया गया है। पीएम मोदी ने फ़ौरन इन वेंटिलेटर को इंस्टॉल करने का निर्देश दिया। बैठक में पीएम मोदी को देश में जारी टीकाकरण की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर भी मंथन हुआ। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करें।

इससे पहले बुधवार को पीएम मोदी ने ऑक्सीजन व दवाओं के सप्लाई व उपलब्धता की समीक्षा के लिए बैठक की थी। पीएम मोदी ने बताया कि पूरे देश के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीनेशन किया जा रहा है इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो वैक्सीन अवश्य लें।

बड़ी मुश्किल में फंसी एयर इंडिया, केयर्न एनर्जी ने अमेरिकी कोर्ट में दर्ज कराया मामला

एयरटेल अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रदान कर रहा है कोरोना आपातकालीन सेवाएं

फिच रेटिंग्स ने भारत की निवेश ग्रेड रेटिंग की पुष्टि की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -