आज से पीएम मोदी नेपाल दौरे पर
आज से पीएम मोदी नेपाल दौरे पर
Share:

कर्नाटक चुनाव से एक दिन पहले 11 मई को पीएम मोदी धार्मिक-सांस्कृतिक नजरिये के महत्व को ध्यान में रखकर नेपाल के जनकपुर पहुंच रहे है. जिसमे कई योजनाओं की आधारशिला राखी जाना है. जनकपुर से अयोध्या तक एक बस सेवा की शुरुआत और रामायण सर्किट टूरिस्ट योजना को अमलीजामा पहनाया जा सकता है . प्रधानमंत्री 11 और 12 मई को नेपाल के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी 11 मई की दोपहर को काठमांडू पहुंचेंगे .

जनकपुर हिंदुओं की अराध्य देवी सीता का जन्मस्थान है. पीएम मोदी जनकपुर के जानकी मंदिर जाएंगे, जहां वह आधे घंटे तक पूजा करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे.  12 मई को कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली खुद पीएम मोदी का जनकपुर में स्वागत करने के लिए होंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी जनकपुर के विकास के लिए भी कई परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर जनकपुर में जबर्दस्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. करीब 11,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और मनांग के अन्नपूर्णा ट्रेकिंग रूट को सुरक्षा कारणों से तीन दिन के लिए बंद किया जाएगा.


पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पूर्वी नेपाल के संखुआसभा जिले में पनबिजली परियोजना अरुण 3 की आधारशिला रखेंगे 900 मेगावॉट की इस परियोजना पर भारत 1.5 अरब डॉलर (करीब 10000 करोड़ रुपये) की राशि खर्च करेगा और यह पांच साल में तैयार होगी. रक्सौल-काठमांडू रेल सेवा, कृषि क्षेत्र में साझेदारी और इनलैंड वाटरवेज (नदियों में परिवहन सेवा) पर विचार किया जाना संभव है. पीएम मोदी 12 मई को नेपाल के मुक्तिनाथ मंदिर भी जाकर दर्शन करेंगे.

 

कर्नाटक: नेपाल के मंदिरो से अंतिम हिन्दू कार्ड खेलना चाहते है मोदी

भाई-भतीजावाद पर इस टीवी एक्ट्रेस ने दिया बेबाक बयान

एक निर्भीक फ़्रांसिसी सेनानायक, नेपोलियन बोनापार्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -