पीएम मोदी का मिशन कर्नाटक शुरू
पीएम मोदी का मिशन कर्नाटक शुरू
Share:

कर्नाटक में इसी साल अप्रैल तक चुनाव होने की संभावना है. ऐसे में बीजेपी ने अपनी कमर बहुत पहले ही कस ली है. बीजेपी की 'कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा' अंजाम तक पहुंच गई है. पूरे कर्नाटक में 80 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा पूरी होने के बाद आज एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि, यात्रा पूरे होने के मौके पर 28 जनवरी को पीएम को रैली में शिरकत करनी थी, लेकिन उनकी व्यस्तता के चलते रैली टाल दी गई थी. अब पीएम की इस रैली से सूबे में राजनीती फिर चरम पर है. महादायी जल विवाद को लेकर कन्नड़ समर्थित संगठनों ने आज बंद बुलाया है. साथ ही विरोध प्रदर्शन का भी आह्वान किया है.

हालांकि, कर्नाटक हाईकोर्ट ने इस बंद को अवैध ठहराया है. वहीं, कांग्रेस सीधे तौर पर इस प्रदर्शन का समर्थन नहीं कर रही है. दरअसल, महादायी जल विवाद कर्नाटक की राजनीति में बड़ा मुद्दा है. पीएम मोदी की रैली से पहले कांग्रेस-बीजेपी फिर आमने सामने हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र ने कर्नाटक को विभिन्न योजनाओं के तहत तीन लाख करोड़ रूपये से अधिक दिया है.

जिस पर कांग्रेस की और से जवाब देते हुए प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव और कर्नाटक के कृषि मंत्री कृष्ण बैरेगौड़ा ने अमित शाह की टिप्पणी को झूठ बताया है. दिनेश गुंडु ने पीएम मोदी के दौरे पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि आप (प्रधानमंत्री) हमें (रविवार को) तीन लाख करोड़ रूपया नहीं देंगे, लेकिन कम से कम आप अनुदान में कम रही राशि ही कर्नाटक को जारी कर दीजिए.

बीजेपी के मंत्री ने 'शत्रु' से कहा पार्टी को तलाक दे दो

राजनाथ सिंह की गर्जना 'कश्मीर हमारा था है और रहेगा'

पीएम मोदी के काफिले के लिए नहीं रुका ट्रैफिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -