विशेष बैठक के दौरान बोले पीएम मोदी, स्थानीय अधिकारियों और राज्य की जमकर की सराहना
विशेष बैठक के दौरान बोले पीएम मोदी, स्थानीय अधिकारियों और राज्य की जमकर की सराहना
Share:

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलो को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिन तरह-तरह के प्रयास कर रहे है. इससे निपने के लिये वे हर सम्भव प्रयास कर रहे है. इसी बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, NITI के सदस्य, कैबिनेट सचिव और केंद्र सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक के जरिए देश में फैले COVID-19 की स्थिति पर नजर डाली. पीएम ने निर्देश दिया, कि हमें सार्वजनिक क्षेत्रो पर व्यक्तिगत स्वच्छता और सामाजिक अनुशासन का पालन करने की आवश्यकता को दोहराना चाहिए. पीएम ने कहा, कि कोरोना के बारे में जागरूकता का व्यापक रूप से प्रसार किया जाना चाहिए और संक्रमण के प्रसार के नियंत्रण पर निरंतर जोर देते रहना अतिआवश्यक है.

वहीं, इस दौरान पीएम ने दिल्ली में महामारी की स्थिति में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के कठोर प्रयासों की सराहना की. उन्होंने आगे निर्देश दिया, कि पूरे एनसीआर स्थान पर कोरोना महामारी को इस तरह कंट्रोल करने के लिए अन्य राज्य सरकारों को भी समान तरीका अपनाया जाना चाहिए. बता दें, कि देश में कोरोना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और पिछले कई दिनों से हर दिन 20,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. यदि शनिवार की बात करें, तो देश में पिछले 24 घंटों में कुल 27,114 नए मामले सामने आए हैं और मरने वालो की संख्या 519 है.

हालाँकि, यहां इस बात पर भी ज्यादा जोर देना चाहिए कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं. देश में अब तक कुल मामले आठ लाख 20 हजार से ज्यादा हैं. वही इनमें से पांच लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी अभी के आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के 8,20,916 मामले सामने आ गए हैं. इनमें से एक्टिव केस 2,83,407 हैं. 5,15,386 लोग ठीक हो गए हैं और इससे मरने वालो की संख्या 22,123 हो गई है. तथा इससे निपटने के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे है. 

नागपंचमी 2020 : इस विधि से करें नाग देवता का पूजन, जानिए शुभ मुहूर्त

देश के इस शहर में इस '4 लाख रुपए' का फेस मास्क, जानिए क्या है ख़ास

इस कारण आज दुनिया के सबसे ताकतवर नेता हैं पीएम मोदी, जानिए सफलता का राज24 घंटों में बढ़ा संक्रमण, जानिए किस जगह पर कितने है केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -