आज शाम पीएम मोदी की कैबिनेट मीटिंग, महंगाई समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा संभव
आज शाम पीएम मोदी की कैबिनेट मीटिंग, महंगाई समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा संभव
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज शाम 4:30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में महंगाई, यूक्रेन और कोरोना के बढ़ते मामलों पर मंथन किया जा सकता है. 

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1660 नए केस दर्ज किए गए हैं. इससे संक्रमितों की तादाद बढ़कर 4,30,18,032 हो गई हैं.  वहीं, सक्रिय मरीजों की तादाद घटकर 20,000 से कम हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से 4100 लोगों की जान चली गई है. इससे मरने वालों की तादाद बढ़कर 5,20,855 हो गई है. बताया जा रहा है कि कई राज्यों ने बैकलॉग क्लियर किया है. इसके चलते मौतों की तादाद में इजाफा हुआ है. बता दें कि देश में अब तक 182.87 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

वहीं, पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बाद महंगाई और पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफे को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है. शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा था कि वैश्विक स्थिति का प्रभाव भारत पर भी पड़ रहा है. अभी युद्ध की स्थिति है और इसका असर तमाम मुल्कों पर पड़ रहा है और भारत इससे अछूता नहीं रह सकता है. उन्होंने कहा कि जब ऑयल कंपनियां महंगे तेल खरीदेंगी तो उन्हें उसकी कीमत बढ़ानी पड़ेगी. युद्ध के कारण फिलहाल सप्लाई चेन भी बाधित है.

'मिशन कर्नाटक' की तैयारियों में जुटी भाजपा, अगले हफ्ते अमित शाह करेंगे दौरा

विधानसभा में रो पड़े CM हेमंत सोरेन के विधायक, अपनी ही पार्टी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

कोयला कंपनियों को CM सोरेन की धमकी, कहा- 'बकाया भुगतान करें, नहीं तो...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -