रमजान के महीने में बोले पीएम मोदी, मन की बात में बोली दिल की बात
रमजान के महीने में बोले पीएम मोदी, मन की बात में बोली दिल की बात
Share:

संपूर्ण भारत में कोरोना से सुरक्षा के लिए पीएम मोदी ने लॉकडाउन किया है. यह लॉकडाउन 3 मई तक चलने वाला है. वही पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में रमजान का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि रमजान का भी पवित्र महीना शुरू हो गया है. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि रमजान में इतनी बड़ी मुसीबत होगी. लेकिन जब विश्व में मुसीबत आ ही गई है तो हमें इसे सेवाभाव की मिसाल देनी है. हम पहले से ज्यादा इबादत करें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करें.

शनिवार को राज्य में नहीं मिला कोई पॉजिटिव केस

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हम पहले से ज्यादा इबादत करें ताकि ईद आने से पहले दुनिया कोरोना से मुक्त हा जाये और हम पहले की तरह उमंग औऱ उत्साह के साथ ईद मनाएं. साथ ही, पीएम मोदी ने कहा कि रमजान के इन दिनों में स्थानीय प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना के खिलाफ चल रही इस लड़ाई को और मजबूत करेंगे. सड़कों पर बाजारों में, मोहल्लों में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन अभी बहुत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि मैं, आज उन सभी समुदाय के नेताओं के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं जो दो गज दूरी और घर से बाहर न निकलने को लेकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं.

उत्तराखंड में तेज बारिश और ओलावृष्टि से हुआ ठंड का एहसास

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके अलावा पीएम मोदी ने मन की बात में देशवासियों से कहा कि मैं आपसे आग्रह करूंगा कि हम कतई ज्यादा आत्मविश्वास में न फंस जाएं. हम यह भ्रम न पालें कि हमारे यहां कोरोना नहीं पहुंचा, इसलिए अब नहीं पहुंचेगा. ऐसी गलती न करें. हमारे यहां कहा जाता है, सावधानी हटी, दुर्घटना घटी. हमारे पूर्वजों ने कहा है, हल्के में लेकर छोड़ दी गई आग, कर्ज और बीमारी, मौका पाते ही दोबारा बढ़कर खत्म हो जाती है, इसलिए इसका पूरी तरह उपचार जरूरी होता है.

ऋषिकेश एम्स में कोरोना की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या हुई 50

रवाना हुई मां यमुना की डोली, शुभ मुहूर्त में खुलेंगे गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट

43 साल बाद भी नहीं कर पाएंगे बाबा के दर्शन, अपने धाम को रवाना हुई डोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -