गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने लोगों से किया ये आग्रह
गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने लोगों से किया ये आग्रह
Share:

नई दिल्ली: गणेश चतुर्थी का पर्व आज से आरम्भ हो रहा है, इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जनता को शुभकामनाएं देते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा गणपति बाप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के शुभ मौके पर सभी भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी प्रार्थना है कि कोरोना के खिलाफ की जा रही हमारी कोशिशों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं तथा सभी को सुख एवं शांति प्रदान करें। आइए, हम सब कोरोना-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह पर्व मनाएं।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर लिखा, आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं। यह पावन मौके हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य तथा आरोग्य लेकर आए। गणपति बाप्पा मोरया! वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भारतवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं। 10 दिन तक चलने वाला गणेश चतुर्थी पर्व कोरोना पाबंदियों तथा नियमों के बीच कम धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। खास तौर पर महाराष्ट्र में विशेषज्ञों ने सार्वजनिक कार्यक्रमों  के प्रति सावधानी बरतने का व्यक्तियों से अपील की है। 

बीते वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते देश के कई भागों में गणेश चतुर्थी के समारोह पर पाबंदी लगा दी है। इसी के चलते पुलिस ने बृहस्पतिवार को मुंबई में (CRPC) की धारा 144 के तहत 10 से 19 सितंबर तक कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिससे कि सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाई जा सके। मुंबई पुलिस ने कहा है कि एक स्थान पर पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। गणपति के जुलूस की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। मुंबई में श्रद्धालुओं को प्रभु श्री गणेश के दर्शन ऑनलाइन करने होंगे तथा वे शहर भर के पंडालों में नहीं जा सकते।

महाराष्ट्र सदन घोटाला मामले में राकांपा मंत्री छगन भुजबल और सात अन्य को किया आरोप मुक्त

2021 के अंत तक कोविड वैक्सीन बूस्टर खुराक पर रोक चाहता है WHO

पुडुचेरी राज्यसभा सीट के लिए 4 अक्टूबर को होगा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -