कृषि कानून रद्द करने के बाद पहली बार पंजाब दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे PGI सैटेलाइट केंद्र का शिलान्यास
कृषि कानून रद्द करने के बाद पहली बार पंजाब दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे PGI सैटेलाइट केंद्र का शिलान्यास
Share:

अमृतसर: पीएम नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट केंद्र का शिलान्यास करने के लिए पंजाब दौरे पर रहेंगे. तीनों नए कृषि कानून वापस लेने के बाद पीएम मोदी का यह पहला पंजाब दौरा होगा. दरअसल, कृषि कानून जारी होने के बाद गत वर्ष 5 जून को किसानों ने आंदोलन शुरू किया था. इसके बाद से पीएम मोदी ने पंजाब का दौरा नहीं किया है. अब कानून रद्द होने के बाद किसानों ने दिल्ली से सटी बॉर्डर्स से धरना हटा दिया है और 11 दिसंबर को अपने घर वापस लौट गए हैं.

बता दें कि PGI सैटेलाइट केंद्र 450 करोड़ रुपए की परियोजना है, जिसका ऐलान UPA सरकार ने 2013 में किया था. हालांकि 2014 में NDA सत्ता में आई और यह प्रोजेक्ट उसके बाद एक नॉन-स्टार्टर बन गया. फिरोजपुर शहर के MLA परमिंदर सिंह पिंकी ने तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह से अपने क्षेत्र के लिए इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति दिलाने का दावा किया था. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि पहले पंजाब में शिअद-भाजपा सरकार की वजह से प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण में देरी हुई और 2017 के बाद भाजपा की अगुवाई वाली NDA सरकार ने भी इसमें देरी की. 

पीएम मोदी अब इस आठ साल पुराने प्रोजेक्ट की आधारशीला रखेंगे. पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की पिछली घोषणा के मुताबिक, यह 400 बिस्तरों वाला अस्पताल होगा.  वहीं, AIIMS बठिंडा का शिलान्यास भी 2016 में किया जा चुका है और यह अब ऑपरेशनल है.

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -