पीएम मोदी अगले माह फिर आएंगे मध्यप्रदेश,
पीएम मोदी अगले माह फिर आएंगे मध्यप्रदेश, "शिव सृष्टि" का करेंगे उद्घाटन
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में मंत्रि-परिषद की बैठक के पहले मंत्रीगण को संबोधित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि आज प्रदेश में पहली बार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं का राज्य स्तरीय दीक्षांत समारोह हुआ है। हजारों विद्यार्थियों को समारोह पूर्वक प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप कुछ विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए। तकनीकी शिक्षा को प्राथमिकता देते हुए भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क के विकास के साथ युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने के बाद आवश्यक सुविधाएँ दी जा रही हैं। हमारे विद्यार्थी विदेश में उच्च तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं। राज्य के लिए यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। तकनीकी शिक्षा, कौशल प्रशिक्षण और रोजगार क्षेत्र में निरंतर प्रयास बढ़ाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की हाल ही प्रदेश यात्रा में श्योपुर जिले में कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों के प्रवेश के कार्यक्रम और कराहल में महिला स्व-सहायता सम्मेलन के प्रति प्रदेशवासियों में काफी उत्साह रहा। प्रधानमंत्री मोदी अगले माह पुनः मध्यप्रदेश आ रहे हैं। उन्होंने उज्जैन में महाकाल महाराज कॉरिडोर "शिव सृष्टि" के उद्घाटन के लिए सहमति प्रदान की है। प्रधानमंत्री श्री मोदी कॉरिडोर के प्रथम चरण के शुभारंभ के लिए 11 अक्टूबर को आयेंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि सोमवार को उज्जैन में कॉरीडोर के प्रथम चरण में संपन्न कार्यों का उनके द्वारा अवलोकन किया गया। 

इस जिले में बनेगा प्रदेश का दूसरा मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट, बैठक में पास हुआ प्रस्ताव

शासकीय शिक्षक ने की ऐसी हरकत, कलेक्टर ने किया तत्काल निलम्बित

देखते ही देखते जमीन में धंस गई कार, सवार थे दो मासूम बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -