धारा 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे पीएम मोदी, पंचायती राज कार्यक्रम में होंगे शामिल

धारा 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे पीएम मोदी, पंचायती राज कार्यक्रम में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सांबा ज़िले में पंचायती राज दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने के बाद से पीएम मोदी पहली बार घाटी का दौरा करेंगे. कार्यक्रम में उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी उपस्थित रहेंगे.

पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर कई मायने हैं, इसके मद्देनज़र कार्यक्रम को भव्य रुप देने में जम्मू कश्मीर प्रशासन और पंचायती राज मंत्रालय की तरफ से पूरी जान लगाई जा रही है. इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग हिस्सों के पंचायतीराज संस्थाओं के सदस्यों से ऑनलाइन शामिल होंगे. पीएम मोदी इस अवसर पर इसमें शामिल लोगों को संबोधित करेंगे.  दिन में 11:30 बजे से आरंभ होने वाला कार्यक्रम लगभग तीन घंटे का होगा. पीएम मोदी सबसे पहले ग्राम सभा की बैठक में शामिल होंगे और उसी दौरान पूरे देश में ग्राम सभा की मीटिंग का आयोजन होगा जिसका लाइव प्रसारण किया जायेगा. 

बता दें कि देश में ऐसा पहली दफा हो रहा है, जब किसी हिस्से में पहली बार कार्बन न्यूट्रल पंचायत होगी और सारे रिकॉर्ड डिजिटलाइज होंगे.पंचायत के हज़ारों प्रतिनिधियों के साथ प्रधानमंत्री का ये कार्यक्रम होगा. जिन पंचायतों ने अच्छा काम किया है पीएम मोदी उन्हें सम्मानित भी करेंगे और उनकी सम्मान राशि एक बटन दबने के साथ अकाउंट में फ़ौरन पहुँच जायेगी. आज़ादी के अमृत महोत्सव के मद्देनज़र प्रधानमंत्री का लक्ष्य है कि प्रत्येक ज़िले में 75 तालाब बनाये जायें.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -