''खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स'' का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
''खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स'' का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में पहली बार हो रहे 'खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' का आगामी 25 मई को वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करने वाले है। प्रदेश के खेल निदेशक आर. पी. सिंह ने मंगलवार को  मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 मई को राज्य में शुरू हो रहे 'खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन  करने वाले है।

इस बारें में उन्होंने बोला है कि लखनऊ के बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले उद्घाटन समारोह में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे।सिंह ने कहा है कि यूपी में पहली बार आयोजित किए जा रहे यूनिवर्सिटी गेम्स में देश भर के 208 विश्वविद्यालयों के लगभग 4900 खिलाड़ी भाग लेने के लिए पहुंचे है।

उन्होंने बताया कि इन खेलों के अंतर्गत आगामी 25 मई से तीन जून तक नोएडा, लखनऊ, वाराणसी और गोरखपुर में कुल 21 स्पर्द्धाओं का आयोजन होने वाला है। लखनऊ में 12, नोएडा में पांच, वाराणसी में दो और गोरखपुर में एक स्पर्धा का आयोजन होगा। शूटिंग रेंज उपलब्ध नहीं होने की वजह से निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में किया जाने वाला है। खेल निदेशक ने बताया कि इन खेलों में पहली बार नौकायन स्पर्द्धा को भी शामिल किया जाने वाला है।

भारत में तेजी से बढ़ रही इन कारों की मांग

भारत में तेजी से बढ़ रही इन कारों की मांग

'धोनी से नफरत करने के लिए आपको शैतान बनना पड़ेगा..', माही के बारे में किसने कही ये बात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -